ब्रेकिंग न्यूज़

महाराष्ट्र / राज्य में शिवभोजन थाली की संख्या हुई दोगुनी, अब हर दिन मिलेंगी 36 हजार थाली

खाद्य व नागरिक आपूर्ति विभाग ने इस योजना के लिए केंद्र चयन के लिए मापदंड तैयार किया है सरकार की ओर से शुरु किए गए केंद्रों पर 10 रुपए में शिवभोजन थाली दी जाती है Bharat24tvnews Feb 19, 2020, 11:45 AM

महाराष्ट्र / राज्य में शिवभोजन थाली की संख्या हुई दोगुनी, अब हर दिन मिलेंगी 36 हजार थाली
राज्य के लगभग हर शहर में सार्वजनकि स्थलों पर शिवभोजन रसोई खोली गई है।
राज्य के लगभग हर शहर में सार्वजनकि स्थलों पर शिवभोजन रसोई खोली गई है।
खाद्य व नागरिक आपूर्ति विभाग ने इस योजना के लिए केंद्र चयन के लिए मापदंड तैयार किया है
सरकार की ओर से शुरु किए गए केंद्रों पर 10 रुपए में शिवभोजन थाली दी जाती है

मुंबई. महाविकास आघाडी सरकार ने शिवभोजन योजना के तहत थाली की संख्या को बढ़ा कर प्रतिदिन 18 हजार से 36 हजार कर दिया है। शिव भोजन योजना को मिल रहे रिस्पांस को देखते हुए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने योजना के विस्तार का निर्देश दिया था। इसके अनुसार खाद्य व नागरिक आपूर्ति विभाग ने भोजन की थाली की संख्या को दोगुना कर दिया है।

एक सेंटर पर अधिकतम 200 थाली मिलेगी
मंगलवार को खाद्य व नागरिक आपूर्ति विभाग की ओर से इस संबंध में शासनादेश जारी किया गया। इसके अनुसार फिलहाल शिवभोजन केंद्र पर न्यूनतम 75 और अधिकतम 150 थाली उपलब्ध कराई जाती थी। लेकिन योजना का दायरा बढ़ाने के बाद अब केंद्रों पर न्यूनतम 75 और अधिकतम 200 थाली उपलब्ध कराई जा सकेगी। सरकार के खाद्य व नागरिक आपूर्ति विभाग ने शिवभोजन योजना के लिए केंद्र चयन के लिए मापदंड तैयार किया है। इसके अनुसार ही नए केंद्रों का चयन हो सकेगा। इन केंद्रों पर आवश्यकता के अनुसार थाली की सीमा 200 तक बढ़ाई जा सकेगी।

इन जगहों पर शुरू किए गए हैं शिवभोजन केंद्र
सरकार की ओर से कहा गया है कि सरकारी कार्यालय, अस्पताल, रेलवे स्टेशन और बाजार जैसे मुख्य जगहों पर शिवभोजन के लिए केंद्र शुरू किए गए हैं। इस योजना का भविष्य में और विस्तार किया जाएगा। राज्य के 148 केंद्रों पर 18 फरवरी को 16 हजार 237 लोगों ने शिव भोजन योजना के तहत थाली का लाभ लिया है। सरकार की ओर से शुरु किए गए केंद्रों पर 10 रुपए में थाली दी जाती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close