ब्रेकिंग न्यूज़

बसमत वासियों को एक दिन अंतराल के बाद मार्केट खोलने के आदेश दिये गये : उपजिल्हाधिकारी श्री प्रवीण फुलारी

भारत 24 TV न्यूज 20/04/2020. 8:40 बजे


(बसमत)कोरोना वायरस (कोविद 19) के प्रसार को रोकने के लिए, राज्य सरकार ने क्लोजर 2,3 और 4 के प्रावधानों के अनुसार, रोग निवारण अधिनियम, 1897, दिनांक 13.03.2020, के साथ राज्य को अधिसूचना जारी की है। उसी के अनुसार। कलेक्टर, हिंगोली के आदेश के तहत आपराधिक प्रक्रिया संहिता 1897 की धारा 144 को हिंगोली जिले में लागू किया गया है।
1) शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में वसामत उपखंड के अंतर्गत आने वाले उद्योगों और औद्योगिक प्रतिष्ठानों में कृषि उद्योगों, फसल उत्पादन, पैकेजिंग, आपूर्ति श्रृंखला उद्योगों, गेहूं के आटे और दालों से संबंधित सूक्ष्म और लघु उद्योगों को जारी रखने के निर्देश शामिल हैं। यदि उद्योग जारी रहता है, तो श्रमिक की नौकरी का विवरण, खरीदार का पता, संपर्क पता, टेलीफोन नंबर, कार्यकर्ता का नाम और मुंह का मुखौटा पूरी तरह से कवर किया जाएगा, कार्यकर्ता उन्हें कार्यस्थल में आवास और भोजन की व्यवस्था प्रदान करेगा, यह सुनिश्चित करेगा कि कार्यस्थल में सोशल मास्क सैनिटाइज़र उपलब्ध है। ) संबंधित अधिकारियों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि अनुपालन किया जाता है।
2) किराने की दुकान की बिक्री, दुकानें, सब्जी बिक्री की दुकानें, दूध बिक्री केंद्र, लाइसेंस प्राप्त चिकन / मटन, दुकान, बेकरी, मिठाई मार्ट दुकानें 21/04/2020 और 22/04/2020 को बंद हो जाएंगी। सुनिश्चित करें कि एक दिन का अंतराल सुबह 9 बजे से दोपहर 1.00 बजे तक जारी रहेगा। दुकानदार के पास मास्क और सैनिटाइजर की व्यवस्था होनी चाहिए। दुकानदार को एक मीटर की दूरी पर खरीदार के लिए राउंड / स्क्वायर स्थापित करना चाहिए। संबंधित क्षेत्र के प्रमुख, जैसे कि शहरी क्षेत्रों में मुख्य अधिकारी और ग्रामीण क्षेत्रों में ग्राम पंचायत, को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि संबंधित दुकानदार और ग्राहक अनुपालन में हैं।
3) सुनिश्चित करें कि उप-विभाजन के तहत क्षेत्र में अखबार की बिक्री बंद है।
4) उपयोगी उर्वरकों और बीजों के संग्रह के लिए कृषि, महत्वपूर्ण कृषि वस्तुओं जैसे ड्रिप, स्प्रिंकलर और पाइप की आपूर्ति, कृषि की आपूर्ति, कृषि कार्यों और कृषि और बागवानी सामानों की बिक्री और उत्पादन, कृषि सामानों की खरीदारी केंद्र। सुबह 9 बजे से दोपहर 1.00 बजे तक दुकानों की निरंतरता के बारे में। यदि कार्यालय के दुकानदार और खरीदार समय-समय पर सैनिटाइज़र का उपयोग करते हैं, तो श्रमिकों को हमेशा लाइसेंस प्राप्त दुकानदार को नाक और मुंह के मुखौटे को बंद करने के बारे में निर्देश देना चाहिए।
5) सभी प्रकार के माल, माल ट्रक और अन्य वाहनों को दो ड्राइवरों और एक सहायक के साथ यात्रा करने की अनुमति दी जानी चाहिए। कलेक्टर द्वारा दिया जाता है। हालांकि, ट्रक की मरम्मत की दुकानें जारी रह सकती हैं, और केंद्र और राज्य सरकार को सामाजिक आपदाओं के नियमों का पालन करना चाहिए।
6) माननीय। चूंकि यह आदेश कलेक्टर, हिंगोली ने दंड प्रक्रिया संहिता, 1973 की धारा 144 (1) और (3) के अनुसार जारी किया था, जिसमें थूक, गैर-मास्किंग, वसामत उपखंड के तहत कार्य क्षेत्र के शहरी और ग्रामीण इलाकों में सार्वजनिक स्थान शामिल थे। सामान बांटने वाले दुकानदार सोशल डिस्टेंसिंग को बनाए नहीं रखते, मार्किंग नहीं करते, कमोडिटी को मोलभाव नहीं करते, सड़क पर मुफ्त करते हैं हालांकि, यकीन है कि के बारे में चलना है। कलेक्टर को आदेश में उल्लेखित के अनुसार दंडात्मक कार्रवाई करने के लिए संबंधित मशीनरी को निर्देश दिया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close